The Greatest Guide To सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



वैसे तो सफेद मूसली आयुर्वेदिक औषधी है और इस वजह से इसके कोई बहुत अधिक नुकसान नहीं हैं। हालांकि फिर भी इसके कुछ नुकसान शौध में सामने आए हैं। शौध के मुताबिक, सफेद मूसली का बिना किसी नुकसान के सेवन किया जा सकता हैं लेकिन फिर भी इसके कुछ नुकसान हैं, जो इस प्रकार हैं-

सफेद मूसली जरूरत से अधिक चर्बी को कम करने में मदद करती है और शरीर का मोटापा घटाने में उपयोगी होती है।

Extend look for This button shows the currently selected lookup form. When expanded it offers a listing of lookup solutions that may swap the look for inputs to match The present collection.

यदि सफेद मूसली का प्रयोग व सेवन निर्धारित मात्रा (खुराक) में चिकित्सा पर्यवेक्षक के अंतर्गत किया जाए तो सफेद मूसली के कोई दुष्परिणाम नहीं मिलते।

लम्बाई एक सीमित उम्र तक बढ़ती है, जिसके बाद लम्बाई बढ़ना रुक जाती है

लेकिन डायबिटीज के मरीजों के लिए सफेद चावल को जहर माना गया है, क्योंकि ये शुगर का लेवल बढ़ा सकता है.

जड़ीबूटी गिलोय का काढ़ा पीने के फायदे और नुकसान...

आधा-आधा चम्मच मूसली पाक दिन में दो बार ले सकते है।

बस एक क्लिक पर साइन अप कर आप वो सारी सामग्री सुरक्षित रख सकते हैं, जिन्‍हें Source आप बाद में पढ़ना चाहें। और एक जरूरी बात, ‘निशुल्‍क’ आहार योजना, व्‍यायाम योजना और मेडिटेशन के खास सेशन यहां आपके इंतजार में हैं।

सफेद मूसली खाने कि विधि के बाद जानने के बाद इसे लेते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानना भी जरूरी है।

सफेद मूसली पुरूषों के शारीरिक सुंदरता को बढ़ावा देने के साथ उनकी यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करती है। सफेद मूसली शरीर में होने वाली कमजोरी को दूर कर मांसपेशियों को मजबूत करती है। यह थकान, अनिद्रा पौरुष कमजोरी आदि को दूर करने में प्रभावी होती है। स्‍वस्‍थ शरीर के लिए मूसली का सेवन फायदेमंद होता है।

सामग्री और उपयोग घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल बालों की देखभाल मेकअप

इसमे अनुत्तेजक गुण है, जो गठिया में होने वाली संयुक्त सूजन को कम करने में मदद करतें हैं

जिन माताओं को ब्रेस्टमिल्क कम आता है उन्हें सफ़ेद मूसली का सेवन करना चाहिए। यह दूध में वृद्धि करने के लिए उपयोगी है। सफेद मूसली चूर्ण २ से ४ ग्राम लें और इसमें समान मात्रा में मिश्री मिला लें। इसे दूध में मिलाकर पिएं।

Report this wiki page